वैश्विक क्रिप्टो नियामक ढांचा 2022 में प्रदर्शित होगा, बीआईएस इनोवेशन हब बॉस कहते हैं

वैश्विक क्रिप्टो नियामक ढांचा 2022 में प्रदर्शित होगा, बीआईएस इनोवेशन हब बॉस कहते हैं

वैश्विक क्रिप्टो नियामक regulatory ढांचा 2022 में प्रदर्शित होगा, बीआईएस इनोवेशन हब बॉस कहते हैं

 द फाइनेंशियल टाइम्स के साथ अपने हालिया साक्षात्कार में, बीआईएस इनोवेशन हब के प्रमुख बेनोइट कोयूरे ने खुलासा किया है कि क्रिप्टोकरेंसी के लिए एक वैश्विक नियामक ढांचा 2022 में तैयार होने की संभावना है।

 Coeure ने उल्लेख किया कि व्यापक विनियमन के लिए यह उच्च समय है क्योंकि क्रिप्टो तीव्र गति से मुख्यधारा में आगे बढ़ रहा है।

 यूरोपीय सेंट्रल बैंक के पूर्व कार्यकारी बोर्ड के सदस्य विशेष रूप से विकेन्द्रीकृत वित्त क्षेत्र (डीएफआई) के बढ़ते विकास से चिंतित हैं, जो पारंपरिक वित्त (ट्रेडफाई) के लिए खतरा है, इस प्रकार “प्रणालीगत जोखिम” पैदा करता है।

 वैश्विक सहयोग

 जाने-माने फ्रांसीसी अर्थशास्त्री का दावा है कि वैश्विक स्तर पर अक्षम क्रिप्टोकरेंसी को विनियमित करने के लिए अलग-अलग क्षेत्राधिकार खराब दृष्टिकोण के साथ आ सकते हैं।

 हालांकि, उनका मानना ​​​​है कि नियामक मध्यस्थता से दूर रहने और नवजात परिसंपत्ति वर्ग के लिए वैश्विक नियामक ढांचा बनाने के लिए अभी भी पर्याप्त समय है।

 क्रिप्टो पर मजबूत सहयोग के लिए गोपनीयता की चिंता सबसे बड़ी बाधा हो सकती है:

 संप्रभु राज्यों के अंतिम निर्णय होंगे … एक तरफ संप्रभु रणनीतिक विचारों के बीच संतुलन और दूसरी तरफ वित्तीय प्रणाली के अच्छे कामकाज के बारे में विचार।

 सम्बंधित

 रिपल ने क्रिप्टोक्यूरेंसी विनियमों के लिए अपना ढांचा पेश किया

 उपभोक्ता संरक्षण

 Coeure का कहना है कि नीति निर्माताओं के लिए उपभोक्ता संरक्षण सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए।

 उन्होंने मर्क्यूरियल एसेट क्लास से जुड़े जोखिमों से बचने के लिए पेंशन फंड को क्रिप्टोकरेंसी के संपर्क में आने से प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव दिया है:

 यह उस तरह की सुरक्षा के विपरीत लगता है जिसकी आप पेंशन फंड से उम्मीद करते हैं।

 मार्च में, Coeure ने कहा कि बिटकॉइन अपनी अस्थिरता के कारण एक असफल मुद्रा थी, जबकि बड़ी तकनीकी कंपनियों की क्रिप्टोकुरेंसी महत्वाकांक्षाओं पर भी अलार्म उठा रहा था।

 अपने सबसे हालिया साक्षात्कार में, उन्होंने कहा कि केंद्रीय बैंक की डिजिटल मुद्राएं संपूर्ण वित्तीय प्रणाली के लिए “गोंद” के रूप में कार्य करेंगी:

 यह सीबीडीसी के बारे में निजी धन का संप्रभु विकल्प नहीं है, यह सीबीडीसी के बारे में अधिक है जो सिस्टम को एक साथ रखेगा।

Leave a Comment